थम नहीं रही Corona Virus से तबाही, एक दिन में 242 मौतें, मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस रद्द


थम नहीं रही Corona Virus से तबाही, एक दिन में 242 मौतें, मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस रद्द

कोरोना वायरस का असर बार्सिलोना में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पर भी पड़ा है. 24 से 27 फरवरी तक होने वाले इस आयोजन को रद्द कर दिया गया है.

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी (फाइल फोटो)चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी (फाइल फोटो)
चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इस जानलेवा बीमारी की वजह से होने वाली मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. चीन में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, सिर्फ बुधवार को ही चीन में 242 लोगों की मौत हो गई. उधर, कोरोना वायरस का असर बार्सिलोना में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2020) पर भी पड़ा है. 24 से 27 फरवरी तक होने वाले इस आयोजन को रद्द कर दिया गया है.
GSMA के सीईओ जॉन हॉफमैन ने कहा कि कोरोनो वायरस के कारण इस आयोजन का होना असंभव है. MWC 24 और 27 फरवरी के बीच बार्सिलोना में होने वाला था. दरअसल, कई बड़ी कंपनियों ने कोरोना वायरस की वजह से मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस से किनारा कर लिया था, जिसमें एरिक्सन, अमेजन, सोनी, इंटेल, एलजी, मीडिया टेक, Vivo, फेसबुक और नोकिया हैं.
मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस कंपनियों के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म
इस बार मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में 200 देशों के करीब 1 लाख डेलिगेशन को शामिल होना था. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस तमाम बड़ी कंपनियों के लिए अपने प्रोडक्ट्स लॉन्चिंग के लिए अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म होता है. उद्योग से जुड़े लोगों का मानना है कि कोरोना वायरस को गंभीरता से लेने की जरूरत है. क्योंकि कई बड़ी मोबाइल कंपनियां चीन की हैं. जिसमें शाओमी, ओप्पो, विवो, रियलमी और पोको प्रमुख हैं. कोरोना वायरस की वजह से इन कंपनियों के कारोबार पर भी असर पड़ा है.
WHO ने क्या कहा
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को अंतरराष्ट्रीय जन-स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम ने कहा है कि न्यू कोरोना वायरस से ग्रस्त निमोनिया को डब्ल्यूएचओ ने सीओवीआईडी-9 नाम दिया है. उन्होंने कहा कि पहला टीका 18 महीनों के भीतर तैयार कर लिया जाएगा.

Comments

Popular posts from this blog

भारत में इतनी होगी Samsung Galaxy S20 की कीमत, मिलेंगे ये फायदे